Saturday 20 October 2012

happy 17

आयर्लंडमें एक पागलखाना है. हरसाल वे पागलखानेमें जिसकी उस साल अच्छी तरक्की है ऐसे दो लोगोंको चुनते है और उनको दो सवाल पुछते है. अगर उन्होने उस दो सवालोंके सही जवाब दिए तो वे उन्हे छोड देते है. इस साल उन्होने पॅटी और माईकको चुना. 

सबसे पहले डॉक्टरने पॅटीको अंदर ऑफीसमें बुलाया, उन्होने उसे पहला सवाल पुछा, '' पॅटी अगर मै तुम्हारी एक आंख निकालू तो क्या होगा ?'' 

'' तो मुझे एक आंखसे दिखाई नही देगा '' पॅटीने झटसे उत्तर दिया. 

'' अगर मै तुम्हारी दोनो आंखे निकालू तो क्या होगा. ? '' डॉक्टरने दुसरा सवाल पुछा. 

'' तो मुझे दोनो आंखोसे दिखाई नही देगा '' पॅटीने जवाब दिया. 

डॉक्टरने पॅटीको छोड दिया और ऑफीसके बाहर भेजकर उसे माईकको अंदर भेजनेके लिए कहा. 

बाहर आनेके बाद डॉक्टरने पॅटीसे कौनसे सवाल पुछे और उसने उसका क्या जवाब दिया यह सब उसने माईकको विस्तारसे बताया और उसे अंदर ऑफीसमें भेजा. 

माईक ऑफिसमें आतेही डॉक्टरने उसे पहला सवाल पुछा, '' अगर मै तुम्हारा एक कान काटू तो क्या होगा ?''

'' तो मुझे एक आंखसे दिखाई नही देगा '' माईक पॅडीने बताया हूवा जवाब याद कर बोला.

डॉक्टरने आश्चर्यसे उसकी तरफ देखते हूए उसे दुसरा सवाल पुछा, '' अगर मै तुम्हारे दोनो कान काटता हू तो क्या होगा ?'' 

'' तो मुझे दोनों आखोंसे दिखाई नही देगा '' माईकने मुस्कुराते हूए जवाब दिया. 

लेकिन बादमें डॉक्टरने माईकसे पुछा की कैसे क्या तुम्हे दिखेगा नही ? तो माईकने जवाब दिया, ''

अगर मेरा एक कान काटा गया तो मेरी हॅट निचे आकर मेरी एक आंख ढंक जायेगी और अगर मेरे दोनो कान काटे जाए तो मेरी हॅट निचे आकर मेरे दोनों आंखें ढंकी जाएगी. ''

No comments:

Post a Comment